टेकस्पार्क्स 2018: भारत के सबसे बड़े टेक्नॉलजी और उद्यम समिट के 9वें संस्करण की घोषणा

0

हर साल की तरह इस बार भी योरस्टोरी टेकस्पार्क्स प्रोग्राम की घोषणा कर रहा है। यह टेकस्पार्क्स का 9वां संस्करण है, जहां योरस्टोरी आपको देश की तेज गति से बढ़ रही अर्थव्यवस्था से रूबरू कराएगा।

इसके लिए हम आपके लिए ला रहे हैं सबसे बेहतर वैश्विक नजरिया, तकनीक और सीखने के लिए बहुत कुछ और वो भी एक छत के नीचे। टेकस्पार्क्स-2018 इन्वेस्टर्स, मेंटर्स, बिजनेस लीडर्स और आंट्रप्रिन्योर्स का सबसे बड़ा मंच है। 

इस साल भारत के स्टार्टअप जगत में काफी हलचल हुई। सबसे ज्यादा चर्चा फ्लिपकार्ट और वॉलमार्ट डील की हुई। भारतीय स्टार्टअप जगत 7.3 प्रतिशत वार्षिक दर की वृद्धि से आगे बढ़ रहा है। तो देवियों और सज्जनों दुनिया की सबसे तेज गति से बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था में होने वाले परिवर्तनों में आपका स्वागत हैं। हम हर साल की तरह इस बार भी टेकस्पार्क्स प्रोग्राम की घोषणा कर रहे हैं। यह टेकस्पार्क्स का 9वां संस्करण है। हम आपको देश की तेज गति से बढ़ रही अर्थव्यवस्था से रूबरू कराएंगे।

इसके लिए हम आपके लिए ला रहे हैं सबसे बेहतर वैश्विक नजरिया, तकनीक और सीखने के लिए बहुत कुछ और वो भी एक छत के नीचे। टेकस्पार्क्स-2018 इन्वेस्टर्स, मेंटर्स, बिजनेस लीडर्स और आंट्रप्रिन्योर्स का सबसे बड़ा मंच है। आपको यहां इन सबसे मिलने उनसे बात करने और अपने बारे में बताने का मौका मिलेगा। यहां मौजूद रहने वाली शख्सियतों में आपको भारत के अलावा विदेश की भी बड़ी शख्सियतें देखने को मिलेंगी।

तारीख नोट कर लीजिए: 5 & 6 अक्टूबर 2018

जगह: ताज यशवंतपुर, बेंगलुरु

कार्यक्रम में क्या होगा

बीते 8 सालों से टेकस्पार्क्स का आयोजन सफलतापूर्क होता आया है और हम आपके लिए तमाम सफल लोगों की कहानियां, नई खोज और नई तकनीक की जानकारी लाते रहे हैं। बीते इन सालों में टेकस्पार्क्स प्रोग्राम में 30,000 से ज्यादा लोग हिस्सा ले चुके हैं और इनमें से तो 10,000 लोग सीधे तौर पर स्टार्टअप्स से जुड़े रहे। टेक्स्पार्क्स में आपको स्टार्टअप्स से जुड़ी तमाम जरूरी जानकारी मिलेगी। इसके अलावा आप ये भी जान सकते हैं कि स्टार्टअप के लिए पूंजी कैसे जुटाई जाए। टेक्स्पार्क्स में विभिन्न मुद्दों को शामिल किया जाता है। एक तरह से देखा जाए तो यहां आकर आप अपना दायरा बढ़ा सकते हैं। यहां हर किसी के लिए कुछ न कुछ जरूर है।

इसके पहले तक हमारे कार्यक्रमों में 500 से अधिक वक्ताओं ने बात की जिसमें नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत, फ्यूचर ग्रुप के सीईओ किशोर बियानी, फ्लिपकार्ट के बिन्नी बंसल, ओला कैब्स के भाविष अग्रवाल, यूआईडीएआई के नंदन नीलेकणि जैसे नाम शामिल रहे। इस बार भी हम आपको ऐसे ही तमाम बड़ी हस्तियों से रूबरू कराएंगे। इसके साथ ही आपको इन्वेस्टर्स, सरकार के अधिकारियों, सी-लेवल एग्जिक्यूटिव और रणनीतिकारों से मिलने का मौका मिलेगा। अगर आप इस कार्यक्रम में शामिल होते हैं तो इसका पूरा फायदा आपको और आपके स्टार्टअप को होगा। इस बार के टेकस्पार्क्स कार्यक्रम में कई प्रॉडक्ट लॉन्च होंगे, थीम डिबेट्स होंगी, पॉलिसी पर चर्चा होगी और भी काफी कुछ होगा।

हमारे प्रतिष्ठित Tech30 एल्यूम्नी का हिस्सा बनने के लिए आवेदन करें

टेकस्पार्क्स के दौरान जारी होने वाली वार्षिक Tech30 लिस्ट नए और युवा स्टार्टअप्स प्रतिभाओं के लिए एक शानदार लॉन्चपैड साबित हुई है। YourStory इन व्यवसायों को अपने सपनों और लक्ष्यों को पूरा करने में मदद करता है और स्टार्टअप परिदृश्य को अपने तरीके से प्रभावित करता है। अत्यधिक प्रत्याशित टेक 30 सूची की सफलता की कहानियों में लिटिल आई लैब्स, कैशिलरी, फोरस, फ्रेशडेस्क, लॉजिनेक्स्ट, मूनफ्रॉग लैब्स, क्रेयॉन डेटा और एयरवूट शामिल हैं। पिछले आठ वर्षों में टेक 30 सूची में दिखाए गए स्टार्टअप्स ने 750 मिलियन डॉलर से अधिक की वृद्धि पूंजी जुटाने के लिए आगे बढ़े हैं।

इस साल के टेक 30 के लिए आवेदन करने के लिए पर्याप्त कारण

टेकस्पार्क्स जैसा मौका आपको कहीं नहीं मिलेगा। हम अनुभवी दिग्गजों के रूप में युवा व्यवसायों को एक साथ ला रहे हैं- और भारत में उद्यमियों, निवेशकों, व्यापारिक नेताओं और प्रभावकों के लिए एक सहयोगी जगह स्थापित करने के लिए गहराई से बातचीत करने के लिए प्रयास कर रहे हैं। टेकस्पार्क्स-2018 का आयोजन 5 और 6 अक्टूबर को बेंगलुरु के ताज यशवंतपुर में किया जा रहा है। आप इन तारीखों को याद कर लें या कहीं नोट कर लें। अपने दोस्तों को भी इसके बारे में बताएं। और आप टेकस्पार्क्स 2018 में आकर अपनी कहानी सुनाना न भूलें। हमें आपकी प्रतीक्षा रहेगी।

यह भी पढ़ें: इन स्टार्टअप्स ने उठाया जिम्मा, देश में नहीं होने देंगे पीने के पानी का संकट

यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...

Related Stories

Stories by yourstory हिन्दी