लड़कियों के लिए 21 नये शिक्षण संस्थान खोलेगा हरियाणा

0

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने आज कहा कि राज्य में लड़कियों के लिए 21 नये शिक्षण संस्थान खोले जाएंगे जिसका उद्देश्य जरूरत के अनुरूप शिक्षा उपलब्ध कराना होगा।

खट्टर ने भिवानी जिले के प्रेमनगर गांव में चौधरी बंसीलाल विश्वविद्यालय के मुख्य परिसर की आधारशिला रखने के बाद कहा कि राज्य में किए गए मानचित्रण के आधार पर लड़कियों के लिए संस्थान खोलेंगे।

उन्होंने कहा कि बंसीलाल विश्वविद्यालय बेसिक एवं एंडवांस्ड साइंस और कंप्यूटर साइंस से संबंधित पाठ्यक्रम उपलब्ध कराएगा।मुख्यमंत्री ने कहा कि फरीदाबाद में भी एक विश्वविद्यालय की स्थापना की जाएगी जो कौशल विकास से जुड़े पाठ्यक्रम उपलब्ध कराएगा।

उन्होंने कहा कि राज्य में उच्च शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए बजट में 1,650 करोड़ रुपए का आवंटन किया गया है।हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार ने सोनीपत के राय में एक खेल विश्वविद्यालय और कैथल के पास मुंद्री गांव में महर्षि  वाल्मीकि के नाम से एक संस्कृत विश्वविद्यालय की स्थापना करने का फैसला किया है। (पीटीआई)

यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...