‘मेक इन इंडिया’ के साथ खड़ा है भारतीय फिल्म उद्योग : शाहरूख खान

0

पीटीआई


फिल्म अभिनेता शाहरूख खान ने कहा है कि भारतीय फिल्म जगत ‘मेक इन इंडिया’ पहल का एक रंगारंग उदाहरण है क्योंकि इसने सीमाओं को पार किया है और विश्व के हर कोने में संस्कृति का प्रसार किया है।

‘चेन्नई एक्सप्रेस’ के 50 वर्षीय अभिनेता ने कहा, ‘‘जब हम ‘मेक इन इंडिया’ की बात करते हैं तो हम हर उस तरह के सामान के बारे में बात करते हैं जो हम देश में तैयार करते हैं। कहीं ना कहीं शायद स्वार्थ से... मुझे लगता है कि भारतीय फिल्म जगत कुछ विशेष तरीके से और बहुत खूबसूरती से ‘मेक इन इंडिया’ के लिए खड़ा है।’’ वह एसोचैम के कॉफी टेबुल बुक लांच के मौके पर ‘डिजिटाइजेशन एंड मोबिलिटी ऑफ मीडिया एंड इंटरटेनमेंट’ विषय पर बोल रहे थे।

शाहरूख ने कहा कि फिल्म जगत हमारी संस्कृति को अपने ‘‘दीवानेपन’’ और ‘‘रंगारंग’’ तरीके से आगे बढ़ा रहा है। उन्होंने कहा ‘‘यह हमें सीमाओं के आगे ले जाता है, लोगों को हमारी संस्कृति के बारे में बताता है, हमारे संगीत के बारे में बात करता है और किसी न किसी तरह उन बातों का प्रसार करता है जिनके लिए भारत जाना जाता है। ’’ उन्होंने कहा कि हमारी पंजाबी फिल्मों, हिंदी फिल्मों, बांग्ला फिल्मों और अन्य फिल्मों के माध्यम से हमें उम्मीद है कि एक दिन हम अंतरराष्ट्रीय दर्शकों की धारणा बदल देंगे।


यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...