'नवाबों के शहर' लखनऊ में ट्रैफिक कंट्रोल करने कार से उतरे जैकी श्रॉफ

प्रसिद्ध फिल्म अभिनेता जैकी श्रॉफ लखनऊ की सड़कों पर क्यों संभालने लगे ट्रैफिक?

0

शहरों के बारे में इतना सबकुछ यूं हीं नहीं कह दिया जाता। दरअसल इसके पीछे शहर के लोगों के व्यवहार का एक लंबा इतिहास भी होता है। दो दिन पहले लखनऊ में फिल्म अभिनेता जैकी श्रॉफ को सड़क पर ट्रैफिक संभालते हुए देखा गया। उन्हें देखकर लोगों को आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहा।

ट्रैफिक कंट्रोल करते दैकी श्रॉफ
ट्रैफिक कंट्रोल करते दैकी श्रॉफ
 जैकी श्रॉफ एक फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में लखनऊ में थे। वह लखनऊ के रूमी दरवाजा इलाके से गुजर रहे थे। लेकिन वहां इतना लंबा जाम था कि उनकी गाड़ी आगे ही नहीं बढ़ पा रही थी। 

हर शहर की अपनी एक खास पहचान होती है। जैसे लखनऊ के बारे में कहा जाता है कि ये नवाबों का शहर है। लेकिन साथ ही साथ यह तमीज और तहजीब का शहर भी माना जाता है जहां हर कोई आप से 'पहले आप' वाले लहजे में बात करता है। इस शहर में प्रवेश करते ही आपको लिखा हुआ दिखेगा, 'मुस्कुराइए, आप लखनऊ में है।' शहर के बारे में इतना सबकुछ यूं हीं नहीं कह दिया जाता। दरअसल इसके पीछे शहर के लोगों के व्यवहार का एक लंबा इतिहास भी होता है। दो दिन पहले लखनऊ में फिल्म अभिनेता जैकी श्रॉफ को सड़क पर ट्रैफिक संभालते हुए देखा गया। उन्हें देखकर लोगों के आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहा।

दरअसल बात ये थी कि अभिनेता जैकी श्रॉफ एक फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में लखनऊ में थे। वह लखनऊ के रूमी दरवाजा इलाके से गुजर रहे थे। लेकिन वहां इतना लंबा जाम था कि उनकी गाड़ी आगे ही नहीं बढ़ पा रही थी। इतने में जैकी श्रॉफ अपनी कार से बाहर उतरे और ट्रैफिक को निर्देशित करने लगे। उन्होंने रास्ते में गाड़ियों की भीड़ को साफ किया और वापस कार में जा बैठे। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर यह वीडियो भी शेयर किया जिसके बाद लोगों ने उनकी जमकर तारीफ की।

उन्होंने 'लखनऊ ट्रैफिक कंट्रोल' कैप्शन के साथ यह वीडियो पोस्ट किया। जिसमें वह कार के सामने जा रहे हैं और अपने आसपास के ट्रैफिक को कंट्रोल करने की कोशिश में लगे हुए दिख रहे हैं। जब से इस वीडियो को पोस्ट किया गया है तब से इसे 1000 से भी ज्यादा लोगों ने ट्विटर पर लाइक्स किया है और एक लाख से भी अधिक लोगों ने इसे इंस्टाग्राम पर देखा। जैकी श्रॉफ को वैसे भी असल जिंदगी का हीरो माना जाता है। ऐसे कुछ मौकों पर अपनी हीरोगीरी दिखाकर वह इसे साबित भी कर देते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जैकी इन दिनों लखनऊ में तेलुगू फिल्म 'प्रस्थानम' की हिंदी रीमेक की शूटिंग कर रहे हैं। इस फिल्म में उनके साथ संजय दत्त और मनीषा कोइराला भी हैं।

यह भी पढ़ें: असम की ट्रांसजेंडर स्वाति बरुआ ने जज बनकर रच दिया इतिहास

यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...

Related Stories

Stories by yourstory हिन्दी