राजस्थान सरकार और आईटीईसी बढ़ाएँगे रोज़गार

0

राजस्थान सरकार और इंडिया ट्रेड एण्ड एग्जीबिशन सेंटर (आईटीईसी), दुबई के बीच विभिन्न क्षेत्रों में आपसी सहयोग बढ़ाने के लिए आज एक आपसी सहमति ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए।

राज्य सरकार की ओर से निवेश प्रोत्साहन ब्यूरो के आयुक्त वैभव गालरिया तथा इंडिया ट्रेड एण्ड एग्जीबिशन सेंटर, दुबई की ओर से महानिदेशक श्रीप्रिया कुमारिया ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए। यह एमओयू मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे की उपस्थिति में किया गया।

गालरिया ने बताया कि एमओयू के तहत आईटीईसी कौशल विकास के बाद यहां के युवाओं को यूएई में रोजगार उपलब्ध करवाने में भी मदद करेगा। साथ ही वहां के उद्यमियों को राजस्थान में निवेश के लिए प्रोत्साहित करने और संयोजक का कार्य करेगा।

उन्होंने बताया कि दुबई और राजस्थान के सांस्कृतिक संबंध में मजबूती के कारण यह एमओयू प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने में भी महत्वपूर्ण साबित होगा। आईटीईसी, दुबई के चेयरमैन सुदेश अग्रवाल ने विश्वास दिलाया कि राजस्थान के साथ विभिन्न क्षेत्रों में यूएई की भागीदारी बढ़ाने में आईटीईसी हर संभव प्रयास करेगा। -पीटीआई

यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...