अमेरिका के बाद इंडिया में खुला वॉट्सऐप का ऑफिस, इस भारतीय को मिली कमान

0

वॉट्सऐप ने भारत में अभिजीत बोस को कंपनी को संभालने की जिम्मेदारी दे दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस जिम्मेदारी को निभाते हुए बोस वॉट्सऐप के बिजनस को अमेरिका के बाद किसी दूसरे देश में रहकर विस्तार देंगे।

अभिजीत बोस (तस्वीर साभार- फेसबुक)
अभिजीत बोस (तस्वीर साभार- फेसबुक)
अभिजीत ने कॉर्नेल यूनिवर्सिटी और हार्वर्ड बिजनेस स्कूल जैसे संस्थानों से पढ़ाई की है। उन्हें सॉफ्टवेयर और मोबाइल बाजार में प्रॉडक्ट मैनेजमेंट, प्रॉडक्ट मार्केटिंग, बिजनेस डेवलपमेंट का 16 वर्ष का लंबा अनुभव है।

बस कुछ ही महीने पहले भारत में अपने ऑपरेशन्स को सुनिश्चित करने के लिए ग्रीवांस ऑफिसर की नियुक्ति करने के बाद पॉप्युलर मैसेंजिंग ऐप वॉट्सऐप ने भारत में अभिजीत बोस को कंपनी को संभालने की जिम्मेदारी दे दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस जिम्मेदारी को निभाते हुए बोस वॉट्सऐप के बिजनस को अमेरिका के बाद किसी दूसरे देश में रहकर विस्तार देंगे। बताया जा रहा है कि गुरुग्राम में वॉट्सऐप का ऑफिस खुलेगा।

एक बयान जारी कर वॉट्सऐप के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (COO) मैट इडीमा ने कहा, 'वॉट्सऐप भारत को लेकर पूरी तरह से प्रतिबद्ध है और हम ऐसे प्रॉडक्ट बनाने पर काम कर रहे हैं जो तेजी से बढ़ने वाली भारत जैसी अर्थव्यवस्था और यहां के लोगों के लिए फायदेमंद साबित हो सके। एक सफल उद्यमी के रूप में अभिजीत को पता है कि भारत में अपने बिजनेस का विस्तार कैसे करना है।'

अभिजीत ने कॉर्नेल यूनिवर्सिटी और हार्वर्ड बिजनेस स्कूल जैसे संस्थानों से पढ़ाई की है। उन्हें सॉफ्टवेयर और मोबाइल बाजार में प्रॉडक्ट मैनेजमेंट, प्रॉडक्ट मार्केटिंग, बिजनेस डेवलपमेंट का 16 वर्ष का लंबा अनुभव है। वे इससे पहले Intuit, ngpay and Oracle जैसी कंपनियों के शीर्ष पदों पर रह चुके हैं।

वॉट्सऐप के लिए भारत काफी बड़ा मार्केट है जहां लगभग 1.5 बिलियन में से 2 करोड़ उपभोक्ता हैं। यह भारत के लिए खुशी की भी बात है। वॉट्सऐप ने भारत में अपने स्थानीय प्रमुख की नियुक्ति ऐसे समय में की है, जब सरकार फर्जी खबरों पर रोक लगाने को लेकर कंपनी पर दबाव डाल रही है। सरकार ने वॉट्सऐप को एक स्थानीय दल बनाने को भी कहा था जो शिकायतों को दूर कर सके।

इन दिनों वॉट्सऐप लगातार अपने यूजर्स को नये अनुभव देने में लगा हुआ है। हाल ही में वह विडियोज को डायरेक्ट्ली नोटिफिकेशन्स से ही ऐक्सेस करने के फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर के आ जाने से यूजर्स को वॉट्सऐप पर आए विडियोज को देखने के लिए ऐप खोलने की जरूरत नहीं पड़ेगी और वे सीधे नोटिफिकेशन्स के ऊपर से ही वीडियो प्ले कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें: पीरियड्स की शर्म को खत्म करने के लिए बनारस की इस लड़की ने छेड़ी 'मुहीम'

यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...