फ्लिपकार्ट के इनकार पर आईआईटी आईआईएम स्नातकों को क्यूसीआई ने की रोज़गार की पेशकश

0

भारतीय गुणवत्ता परिषद :क्यूसीआई: ने आईआईएम अहमदाबाद व आईआईटी के उन स्नातकों को अंतरिम अवधि के लिए रोज़गार की पेशकश की है जिन्हें प्रमुख इकामर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने मझधार में छोड़ दिया था।

क्यूसीआई के चेयरमैन आदिल जैनुलभाई ने पीटीआई भाषा को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा,‘ हमने उनसे कहा है कि जब तक वे फ्लिपकार्ट से आकषर्क रोज़गार का इंतजार कर रहे हैं, वे छह महीने से एक साल तक हमारे यहां काम कर सकते हैं।’ उल्लेखनीय है कि फ्लिपकार्ट ने इन स्नातकों को जून में नौकरी का वादा किया था लेकिन बाद में अपनी प्रतिबद्धता से हटते हुए कहा कि वह दिसंबर तक उन्हें काम नहीं दे सकती।

क्यूसीआई औद्योगिक नीति एवं संवर्धन विभाग के अधीन आने वाली स्वायत्त इकाई है। क्यूसीआई हर साल अनेक युवा स्नातकों को विश्लेषण, अनुसंधान व फील्डवर्क आदि के लिए प्रशिक्षु के रूप में रखती है।

जैनुअभाई ने कहा,‘ निसंदेह हम उन्हें उतना अच्छा भुगतान नहीं कर सकते, लेकिन अगर वे सार्थक योगदान करना चाहते हैं तो क्यूसीआई में उनका स्वागत है।’ (पीटीआई)

यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...