पैदा होते ही चलने लगा ये बच्चा

हैरान मत हों, वीडियो देख के खुद ही यकीन कर लें।

0

छोटे बच्चे तो अजब होते ही हैं और अपने कारनामों से हमें हैरत में डालते रहते हैं, लेकिन इस बार एक बच्चे ने जो किया उसे देख आप हैरान रह जाएंगे। दरअसल एक बच्चा मां के गर्भ से थोड़ी ही देर पहले निकला था और जैसे ही डॉक्टर ने उसे अपने हाथ में लिया, वो चलने की कोशिश करने लगा और इतना ही नहीं डॉक्टर के हाथ से बार-बार फिसलने की कोशिश करने लगा।

आमतौर पर जब कोई बच्चा इस दुनिया में आता है तो उसे चलने लायक बनने में कम से कम 1 साल तो लग ही जाते हैं, लेकिन इस अनोखे बच्चे ने सभी बातों को पीछे छोड़ने का काम किया। पैदा हुआ बच्चा हिलता भी नहीं, लेकिन कदमों से चलकर आगे बढ़ना अपने आप में किसी चमत्कार जैसा है।

पहले बच्चा अपने हाथ-पैर हिलाता है, फिर अपना सिर उठाने की कोशिश करता है और फिर शारीरिक विकास के मुताबिक सहारा लेकर बैठने और पेट के बल खिसकने लगता है। कम से कम एक साल होने पर ही वह किसी के सहारे चलने की कोशिश करता है। लेकिन इस बच्चे को देखकर पूरी दुनिया के डॉक्टर हैरत में हैं। वीडियो में देखें, कि किस तरह ये बच्चा अपने नन्हें नवजात कदमों को आगे बढ़ा रहा है,

वीडियो साभार: youtube
वीडियो साभार: youtube

डॉक्टरों के मुताबिक पैदा होने के तीसरे महीने के अंत और चौथे महीने की शुरुआत होने पर बच्चा एक ओर पलटने की कोशिश भर करता है उसके बाद वह बिस्तर पर लोटता है और फिर अपना सिर उठाने की कोशिश करता है। लेकिन पैदा होते ही चलने की कोशिश किसी के समझ में नहीं आ रही है।

ये भी देखें,
समाज की दकियानूसी सोच को चुनौती दे रहा है इंडियन एयरफोर्स का ये वीडियो

इस विडियो को 26 मई को ब्राजील से फेसबुक पर अपलोड किया गया। विडियो को अबतक लाखों लोगों ने देखा है। पर अभी तक इस बच्चे के बारे में कोई प्रामाणिक जानकारी नहीं मिल सकी है, कि बच्चा कहां पैदा हुआ था और इसके मां-बाप कौन हैं या किस हॉस्पिटल का ये वीडियो है। लेकिन जो भी है हैरत में डाल देने वाला है।

ये भी देखें,
IAS और डॉक्टर होने के साथ-साथ एक सफल आंत्रेप्रेन्योर भी हैं रोमन सैनी

यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...

Related Stories

Stories by yourstory हिन्दी