रक्षाबंधन पर अक्षय कुमार की नसीहत, बहनों की रक्षा मत करो उन्हें सशक्त बनाओ

0

अक्षय ने इस रक्षाबंधन के मौके पर सभी भाइयों को संदेश देने की कोशिश की है कि बहनों की रक्षा न करें बल्कि उन्हें इतना सशक्त बना दें कि वे खुद से अपनी रक्षा कर सकें।

अपनी बहन के साथ अक्षय कुमार
अपनी बहन के साथ अक्षय कुमार
अक्षय ने रक्षाबंधन के ठीक एक दिन पहले अपने ट्विटर हैंडल से एक विडियो ट्वीट किया है जिसमें उनकी छोटी बहन अल्का अपनी पुरानी यादों को शेयर कर रही हैं।

कुछ लोगों को शायद न मालूम हो कि अक्षय कुमार का असली नाम राजीव भाटिया है, लेकिन बाद में उन्होंने अपना नाम बदल लिया था। इसीलिए उनके घर में उन्हें राजू कहकर बुलाते थे।

बॉलिवुड के खिलाड़ी यानी अभिनेता अक्षय कुमार ने रक्षाबंधन के मौके पर अपनी बहन के साथ कुछ सुनहरी यादों को शेयर किया है। अक्षय ने इस रक्षाबंधन के मौके पर सभी भाइयों को संदेश देने की कोशिश की है कि बहनों की रक्षा न करें बल्कि उन्हें इतना सशक्त बना दें कि वे खुद से अपनी रक्षा कर सकें। लगभग सभी को मालूम है कि अक्षय की जिंदगी तमाम उतार-चढ़ावों से भरी हुई है। उनके पास रोचक किस्सों की कमी नहीं रहती है। रक्षाबंधन के मौके पर उनकी बहन ने भी अपनी जिंदगी से जुड़े कुछ किस्से सुनाए।

अक्षय ने रक्षाबंधन के ठीक एक दिन पहले अपने ट्विटर हैंडल से एक विडियो ट्वीट किया है जिसमें उनकी छोटी बहन अल्का अपनी पुरानी यादों को शेयर कर रही हैं। उन्होंने कहा, 'जब वह टीनएजर थीं तो लोग कहते थे कि मुझे बिलकुल भी गुस्सा नहीं आता और अभी भी नहीं आता। आता भी था तो सिर्फ मेरे भाई राजू पर। मम्मी पापा हमेशा कहते थे कि जहां भी जाओ राजू को लेकर जाओ। लेकिन राजू कभी मानता ही नहीं था और हमेशा एक ही बात कहता था। कि अपना ध्यान खुद रखें। मैं क्यों रखूं।' कुछ लोगों को शायद न मालूम हो कि अक्षय कुमार का असली नाम राजीव भाटिया है, लेकिन बाद में उन्होंने अपना नाम बदल लिया था। इसीलिए उनके घर में उन्हें राजू कहकर बुलाते थे।

अल्का बताती हैं कि इस चक्कर में न जाने कितनी पार्टी मिस हो गईं और जब डैडी को शिकायत करती थी तो वो हंस देते थे। अल्का ने कहा कि जब मां-पिता साथ होते हैं तो एक तसल्ली सी होती है। एक सिक्योरिटी सी महसूस होती है। जब उन की छत्रछाया हमारे ऊपर हो तो एक सुकून सा मिलता है। उन्होंने कहा, 'मेरे पिता जी 17 साल पहले गुजर गए। उस दिन ऐसा लगा कि हम सब अकेले से हो गए। राजू कब उनके रोल में आ गया पता ही नहीं चला। लेकिन उसकी वो बात कभी चेंज नहीं हुई कि अपना ध्यान खुद ही रखना।'

अलका ने कहा, 'मुझे उसकी इस बात की गहराई का अंदाजा तब हुआ जब मेरी बेटी सिमरन बड़ी होने लगी। जब मैंने उसे पढ़ने के लिए अमेरिका भेजा। बहुत चिंता हो रही थी कि कैसे मैनेज करेगी, लेकिन जब एक दिन उसने कहा कि मम्मी मैं सब मैनेज कर लूंगी न, पता नहीं कैसे मुझमें इतनी हिम्मत आ गई। और राजू की तरह मैंने भी उससे कहा कि सब हो जाएगा। बस अपना ध्यान खुद रखना।' वीडियो के अंत में अल्का कहती हैं कि मुझे और मेरी बेटी को मेरे भाई ने लाइफ का सबसे बड़ा गिफ्ट दिया है, अपना ध्यान खुद रखने की ताकत। इसके बाद वीडियो समाप्त होता है और राजू यानी अक्षय कुमार जल्दी से आकर उन्हें चूम लेते हैं।

पढ़ें: बॉलीवुड की बेमिसाल भाई-बहन जोड़ियां

यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...

Manshes Kumar is the Copy Editor and Reporter at the YourStory. He has previously worked for the Navbharat Times. He can be reached at manshes@yourstory.com and on Twitter @ManshesKumar.

Related Stories

Stories by मन्शेष कुमार