'टेकस्पार्क्स 2017'- वो जगह जहां आपके स्टार्टअप के सपनों को मिलेगी नई उड़ान

टेकस्पार्क्स एक ऐसी जगह जो स्टार्टअप्स को देती है अपनी बात कहने का एक खुला मंच। ऐसे में स्टार्टअप्स के लिए इससे बेहतर कोई और मंच हो ही नहीं सकता...

0

भारत एक युवा देश है, उन लाखों युवाओं का देश जिनकी आंखों का सपना है स्टार्टअप। स्टार्टअप और युवाओं के उन्हीं सपनों का दूसरा नाम है टेकस्पार्क्स। टेकस्पार्क्स, जहां छोटे से बड़े हर तरह के स्टार्टअप को मिलता है अपनी बात को रखने का मौका और शुरुआत करने के 101 तरीके। हर साल की तरह इस साल भी टेकस्पार्क्स आ रहा कई नये मौके अपने साथ लेकर, तो देर किस बात की!

भारत दुनिया के युवा देशों में से एक है। इस देश की आबादी का सबसे अधिक प्रतिशत युवाओं का है। वे भारतीय युवा जो ऊर्जा और उत्साह से लबालब है, जिनमें कुछ कर गुजरने की चाहत है और जिनके पास हैं ढेर सारे आइडियाज़, लेकिन शुरुआत कैसे हो?

'शुरुआत कैसे हो...', के प्रश्न पर ही आकर रुक जाती है हर स्टार्टअप की गाड़ी। सही रास्ता और तरकीब न मिलने से सैकड़ो आईडियाज़ क्रियांवयन से पहले ही तोड़ देते हैं दम। कुछ शुरू होते हैं पर फंड की कमी की वजह से जल्द ही बंद हो जाते हैं। ऐसे ही प्रतिभाशाली युवाओं और आंत्रेप्रेन्योर्स के भीतर प्रेरणा भरने आ रहा है योरस्टोरी का कॉन्फ्रेंस 'टेकस्पार्क्स 2017'। इस साल टेकस्पार्क्स अपनी 8वीं सालगिरह मनाएगा। टेकस्पार्क्स-2017 22 और 23 सितंबर को बेंगलुरू के ताज विवांता में होगा।

योरस्टोरी टेकस्पार्क्स के माध्यम से इस बार उन आंत्रेप्रेन्योर्स से बात करेगा, जो आने वाले समय में देश और देश के लोगों पर सकारात्मक प्राभाव डालेगा। टेकस्पार्क्स वो मंच है, जहां हर साल की तरह इस बार भी दिग्गजों की भीड़ लगने वाली है। जहां बड़े-बड़े धुरंधर साथ मिल बैठेंगे और भारत को डिजिटली सशक्त बनाने के लिए रोडमैप बनाएंगे। यकीन दिलाएंगे कि कुछ लोग ऐसे भी हैं हमारे बीच जो हर सपने को सच कर देते हैं।

पिछले आठ सालों में टेकस्पार्क्स भारत की सबसे बेहतरीन जगह बन गया है जहां पूरे भारत में से दिग्गजों का मिलाप होता है। वो दिग्गज जिन्होंने सारी विषमताओं को छोड़कर अपना स्टार्टअप शुरू किया और आज वो हर तरह से सफल हैं। 

आपको बता दें, कि टेकस्पार्क्स 2010 में शुरू हुआ था। पूरे भारत में स्टार्टअप के बारे में बात करने के लिए इकलौता कॉन्फ्रेंस है ये। टेकस्पार्क्स में आप वही एक्शन, एनर्जी और इनोवेशन सब महसूस कर पाते हैं, जो अपना काम शुरू करके उसे बुलंदियों तक पहुंचाने वालों में होती है। और यहीं पर आपको मिलते हैं भावी बड़े आविष्कारक और आंत्रेप्रेन्योर्स जो अभी अंकुरण अवस्था में हैं। पिछले आठ सालों में टेकस्पार्क्स भारत की सबसे बेहतरीन जगह बन गया है जहां पूरे भारत में से दिग्गजों का मिलाप होता है। वो दिग्गज जिन्होंने सारी विषमताओं को छोड़कर अपना स्टार्टअप शुरू किया और आज वो हर तरह से सफल हैं। हम सब मिलकर एक सश्कत भारत के सपने को सच बनाएंगे।

इस बार टेकस्पार्क्स- 2017 के प्रमुख वक्ता हैं-

-प्रियंक खड़गे, कर्नाटक सरकार
-मार्गेट हेल्विग बॉते, बेंगलुरु में जर्मनी की काउंसलर जनरल
-समारा महिंद्रा, carer प्रोग्राम
-शेखर गुप्ता, बिजनेस स्टैंडर्ड
-किशोर बियानी, फ्यूचर ग्रुप
-लीजा लैंग, इलेक्ट्रोकाउचर
-संजय स्वामी, प्राइम वेंचर पार्टनर्स
-जैनिस बुश, बेयर फार्मास्यूटिकल
-टीएन हरी, बिग बास्केट
-शिर्ले माओ, शिओमी टेक्नॉल्जी

आप शो की टिकट अभी से बुक करा सकते हैं। टेकस्पार्क्स 2017 की टिकटें टाउनस्क्रिप्ट, एक्सप्लारा, इवेंट्सहाई, मेराइवेंट्स की साइट्स पर उपलब्ध हैं। साथ ही नीचे दिये गये लिंक पर जा कर भी टिकट बुक करायें,

टेकस्टार्क्स-2017 22 और 23 सितंबर

योरस्टोरी आपको भारत के सबसे बड़े, सबसे पुराने और सबसे ज्यादा चहेते स्टार्टअप टेक कॉन्फ्रेंस 'टेकस्पार्क्स 2017' में अपने विचार रखने के लिए सादर आमंत्रिक करता है। ये टेक्स्पार्क्स का 8वां साल है। इस साल का टेकस्पार्क्स 22 और 23 सितंबर को आयोजित होगा। साल 2010 से ही टेक्स्पार्क्स एक ऐसा कॉन्फ्रेंस बन गया है जो देश भर के आंत्रप्रेन्योर्स को एक मंच प्रदान करता है। आप यहां से वो जज्बा, वो ऊर्जा, वो सोच साथ लेकर जाएंगे जो कि इन आंत्रप्रेन्योर्स के दिलो-दिमाग में बसती है। पिछले आठ सालों से टेकस्पार्क्स वो संगम बन गया है जहां भारत को, भारत के ईकोसिस्टम आगे ले जाने वालों का जमावड़ा लगता है।

हम आपके काम और विशिषटता की बहुत कद्र करते हैं और हम दिल से चाहते हैं कि आप यहां आकर अपनी कहानी सबके साथ साझा करें। भारत में स्वास्थ्य संबंधी तकनीकी क्षेत्र में इन दिनों एक बड़ा बूम देखा जा रहा है और अस क्षेत्र में आपका अनुभव हमारी आंत्रेप्रेन्योर ऑडियंस के लिए बड़ा काम आने वाला है। साथ ही हमें ये भी उम्मीद है कि इससे आपके काम को भी और गति मिलेगी।

इस साल टेक्स्पार्क्स उन लोगों की उपल्बधियों को समर्पित औऱ केंद्रित है जिन्होंने भारतीय स्टार्टअप में बहुत उम्दा काम किया है। जिन्होंने भारत की अर्थव्यव्सथा और यहां के लोगों पर काफी सकारात्मक असल डाला है। यही वो लोग हैं जो विचारों को संभव बनाते हैं। हमें पूर्ण विश्वास है कि टेकस्पार्क्स में आपके वक्तव्य से हजारों युवा आंत्रप्रेन्योर को प्रेरणा मिलेगी, वो युवा जिनके इस देश को बेहतर बनाने के लिए बड़े-बड़े सपने हैं ।

आप भी आयें और टेकस्पार्क्स- 2017 में अपनी मौजूदगी दर्ज करवायें... हमें आपका इंतजार है।

यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...