इस्लामिक स्टेट से लड़ने के लिए अपने भीमकाय शरीर का उपयोग करना चाहते हैं वेटलिफ्टर सज्जाद ग़रीबी

0

सज्जाद ग़रीबी परशियन हर्कुलस या ईरानी हल्क के नाम से जाने जाते हैं। इस 24 वर्षीय वेटलिफ्टर का वज़न 330 पौंड है। सज्जाद अपने इस भीमकाय शरीर का उपयोग अब आईसआईएस के खिलाफ लड़ने के लिए करना चाहते हैं।

फोटो -स्कॉयर
फोटो -स्कॉयर

सज्जाद ने ईरान की सेना में भर्ती होने के लिए आवेदन किया है। बीबीसी और डेली मेल के अनुसार, वे सीरिया में आईएसआईएस के खिलाफ लड़ने का इरादा रखते हैं। वे शिया लोगों को इस्लामिक स्टेट से बचाना चाहते हैं।

सज्जाद के अनुसार, उनका यह वजन उनके मसल्स के कारण ही है। सज्जाद की लोकप्रियता का अंदाज़ा इस बात से लगाया जा सकता है कि इंस्टाग्राम पर उनके फालोअर्स की संख्या 59 हज़ार से अधिक है।

फोटोृ- डेली मेल
फोटोृ- डेली मेल

सज्जाद के इंस्टाग्राम अकाऊंट में उनके खाने पीने के बारे में अधिक नहीं होता, बल्कि वे रोज़ाना अपनी अलग-अलग तस्वीरें इस पर शेयर करते रहते हैं। वे पावरलिफ्टिंग की श्रेणी की प्रतियोगिताओं में भाग लेते रहते हैं और उनके भारी भरकम शरीर और अचंभित करने वाली भूजाओं के कारण ही वे अधिक लोकप्रिय हुए हैं। आये दिन उनके अद्भुत शरीर को दर्शाने वाली तस्वीरें वायरल होती रहती हैं।

फोटो- यूट्यूब
फोटो- यूट्यूब

सोशल मीडिया पर सज्जाद ग़रीब की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है। वे अपने अकाउँट पर अपने आकर्षक शरीर से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकृष्ट करते रहते हैं। वे लिखते तो फारसी में हैं, लेकिन टैग अंग्रेज़ी में लगाते हैं। स्ट्रांगमैन, स्ट्रांग बॉडी, बिग, मसल्स, पावरफुल जैसे टैग उनके अकाउँट में खासतौर पर देखने को मिलते हैं।

सज्जाद अपने खाली समय में विभिन्न वस्तुओं के साथ तस्वीरें खिंचवाते हैं। हालाँकि कार में बैठना उनके लिए काफी मुश्किल होता है, लेकिन इसके बावजूद कार ड्राइव करते हुए भी उनकी तस्वीरें वायरल हुई हैं। उनकी अधिकतर तस्वीरों में मसल्स का प्रदर्शन ज्यादा है।

- थिंक चेंड इंडिया 

यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...