टाटा ग्रुप के ई कामर्स प्लेटफार्म ‘टाटाक्लिक’ पर होंगे 400 ब्रांडों के उत्पाद

0

देश के प्रमुख औद्योगिक घराने टाटा ग्रुप ने भी आज तेजी से बढ़ते आनलाइन कारोबार में कदम रखते हुए अपना ‘पोर्टल टाटाक्लिक डाट काम’ शुरू किया। कंपनी इसके जरिए अपने अधिकृत ब्रांड बेचेगी और इस उद्यम में उसकी कोशिश बेहतर बिक्री बाद सेवाएं उपलब्ध कराने की होगी।

टाटा ग्रुप के चेयरमैन साइरस पी मिस्त्री ने कहा,‘ टाटाक्लिक अपनी तरह का पहला ‘फिजिटल’ ई कामर्स मार्केटप्लेस है जिसमें स्टोर व आनलाइन शापिंग, दोनों का अनुभव एक साथ लिया जा सकेगा।’ टाटाक्लिक में टाटा इंडस्ट्रीज की 90 प्रतिशत भागीदारी है जबकि समूह कंपनी ट्रेंट की 10 प्रतिशत भागीदारी रहेगी। इस प्लेटफार्म का संचालन टाटा यूनीस्टोर करेगी।

मिस्त्री के अनुसार तथ्य है कि इस समय देश में केवल तीन करोड़ नियमित आनलाइन शॉपर हैं और 10 करोड़ ग्राहकों को आनलाइन लाने की व्यापक संभावना है।

टाटाक्लिक के मुख्य कार्यकारी आशुतोष पांडे ने कहा कि टाटाक्लिक ग्राहकों को इनस्टोर व आनलाइन शापिंग का एक साथ अनुभव देगी और वह विशेषकर बिक्री बाद सेवाओं पर ध्यान केंद्रित करेगी। पहले चरण में इस पोर्टल पर लगभग 400 ब्रांडों के उत्पाद होंगे जिनमें परिधान, फुटवियर व इलेक्ट्रोनिक्स उत्पाद हैं। बाद में इसमें और उत्पाद शामिल किए जाने हैं। (पीटीआई)

यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...