400 रेलवे स्टेशनों पर वाई फाई लगाने का काम अगले साल पूरा हो जाएगा : प्रभु  

0

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने बताया कि 400 रेलवे स्टेशनों पर वाई फाई लगाने का काम अगले साल तक पूरा हो जाएगा और दुनिया भर के सार्वजनिक वाई फाई से इसकी गति तेज रहेगी। प्रभु ने प्रश्नकाल में पूरक सवालों के जवाब में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि गूगल के साथ 400 स्टेशनों पर वाई फाई मुहैया कराया जा रहा है और इसकी शुरूआत मुंबई सेंट्रल स्टेशन से की गयी है। उन्होंने कहा कि वाई फाई मुहैया कराने के लिए अन्य आपरेटरों को भी लगाया जा रहा है।


गूगल को दुनिया की प्रमुख कंपनी बताते हुए उन्होंने कहा कि अगले साल जब यह पूरा होगा, इसकी गति काफी तेज होगी।

मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनल रेलवे स्टेशन को विकसित किए जाने के एक सवाल पर उन्होंने कहा कि इसके लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के साथ बातचीत हुयी है और कई मुद्दों का हल कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि स्टेशन पर सात इमारतें होंगी और एक मूर्ति भी लगायी जाएगी।

उन्होंने कहा कि केंद्रीय गुंबद को बरकरार रखा जाएगा क्योंकि यह धरोहर इमारत है। उन्होंने कहा कि शेष छह इमारतों का माडल प्रतिष्ठित जेजे कालेज आफ आर्ट्स द्वारा तैयार किया जा रहा है।

प्रभु ने मुंबई का जिक्र करते हुए कहा कि ई.टिकट रखने वाले यात्री मेट्रो, बीएसटी बसों से भी यात्रा कर सकेंगे।


पीटीआई

यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...