आईआईटी-बंबई ने नौ स्टार्टअपों पर लगाया प्रतिबंध

0

देश के प्रतिष्ठित तकनीकी संस्थान आईआईटी-बंबई ने आज नौ स्टार्टअप कंपनियों को काली सूची में डाल दिया। इनमें पोर्टिया मेडिकल और चीनी कंपनी जॉनसन इलैक्ट्रिक भी शामिल हैं। संस्थान ने इन कंपनियों को उसके छात्रों को दिए गए नौकरी के प्रस्ताव से पलटने या उसमें देरी करने की वजह से काली सूची में डाला है।

यह कार्रवाई एक विवाद बन गई है क्योंकि इसमें अधिकतर स्टार्टअप कंपनियों के प्रति कड़ा रूख अपनाया गया है। यह कार्रवाई कंपनियों द्वारा छात्रों के नौकरी शुरू करने की तारीख में देरी या प्रस्ताव पत्रों पर पलटने के चलते की गई है क्योंकि इससे छात्र प्रभावित हो रहे हैं।

संस्थान ने एक बयान में बताया कि ऑनलाइन दवा कारोबार करने वाली कंपनी पोर्टिया को नौकरी के प्रस्ताव से पलटने के चलते एक साल के लिए प्रतिबंधित किया गया है। इसी तरह चीन की जॉनसन इलैक्ट्रिक, दिल्ली-एनसीआर की पेपरटैप को भी प्रतिबंधित किया गया है।

इसके अलावा जीपीएसके, कैशकेयर टेक्नोलॉजीस, लेक्सइनोवा, मेरा ह्यूनर, इंडस इनसाइट और लेग्रेड बर्नेट ग्रुप जैसी अन्य कंपनियों को भी प्रतिबंधित किया गया है।-पीटीआई

यदि आपके पास है कोई दिलचस्प कहानी या फिर कोई ऐसी कहानी जिसे दूसरों तक पहुंचना चाहिए, तो आप हमें लिख भेजें editor_hindi@yourstory.com पर। साथ ही सकारात्मक, दिलचस्प और प्रेरणात्मक कहानियों के लिए हमसे फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ें...